यहां नाबालिग लड़कियां बनाई जाती हैं वेश्या

  • यहां नाबालिग लड़कियां  बनाई जाती हैं वेश्या
You Are HereInternational News
Friday, October 11, 2013-4:09 PM

मेडेलिन: ड्रग्‍स के कारोबार के लिए प्रसिद्ध कोलंबिया में स्‍ट्रीट गैंग 10 वर्ष की लड़कियों को भर्ती कर रहे हैं। मेडेलिन शहर में इन बच्चियों की कौमार्य का सौदा गैंग ड्रग माफियाओं और विदेशी पर्यटकों से किया जा रहा है। इन लड़कियों को झुग्‍गी-झोपडिय़ों से ढूंढ कर इन्‍हें स्‍टाइलिश कपड़े, कोकीन और परिवार को आर्थिक मदद देने का लालच दिया जाता है। लेकिन गैंग में एक बार शामिल हो जाने के बाद किसी भी बात को न मानने पर जान से मारने की धमकी दी जाती है और साथ ही लड़कियों के कौमार्य की नीलामी होती है।

इसी शहर में दुनिया का सबसे बड़ा ड्रग तस्‍कर पाब्‍लो एस्‍कोबार रहता था। कोलंबिया में उसके ही ड्रग्‍स और सेक्‍स का पूरा रैकेट खड़ा किया था। पाब्‍लो नाबालिग लड़कियों के साथ सेक्‍स करता था। यहां एक एनजीओ चलाने वाले लुईस पार्डो ने कहा हैं, ''10 वर्ष की इन लड़कियों को पहले कई लोगों के पास भेजा जाता है और इस तरह धीरे-धीरे वह वेश्‍या बन जाती हैं।'' उन्‍होंने बताया कि कभी ड्रग्‍स के लिए बदनाम रहे मेडिलिन में सुरक्षा और सख्‍ती के चलते ड्रग्‍स का कारोबार तो कम हो गया है, लेकिन अब यह सेक्‍स की मंडी बन गया है।

मेडेलिन वुमेन राइट्स की डायरेक्‍टर क्‍लारा के अनुसार, ''महिलाओं को यहां सेक्‍स ऑब्‍जेक्‍ट समझा जाता है।'' गौरतलब है कि मेडेलिन दुनिया के सबसे खतरनाक शहर है। वहीं पाब्‍लो भी एक कुख्‍यात अपराधी माना जाता रहा है। वर्ष 1993 में पुलिस एनकाउंटर में पाब्‍लो की मौत हो गई थी, लेकिन जब तक वह जिंदा था, तब शायद ही ऐसा कोई दिन होगा, जब यहां पर कोई विस्‍फोट न हुआ हो।


 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You