पाक में कब्रिस्तान से हिन्दू का शव निकालने को लेकर प्रदर्शन

  • पाक में कब्रिस्तान से हिन्दू का शव निकालने को लेकर प्रदर्शन
You Are HereInternational
Friday, October 11, 2013-5:43 PM

कराची: पाकिस्तान के कराची शहर में भीड़ द्वारा कब्रिस्तान से एक हिन्दू का शव जमीन से खोदकर बाहर निकालने के विरोध में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर आकर प्रदर्शन किया। जमीन खोदकर शव निकालने वाली भीड़ का दावा था कि उसे मुस्लिम कब्रिस्तान में दफन नहीं किया जाना चाहिए था। ‘ह्यूमन राइट्स वाच’ और ‘पाकिस्तान इंस्टीट्यूट आफ लेबर एजुकेशन एंड रिसर्च’ के कार्यकर्ताओं ने कल कराची प्रेस क्लब के बाहर प्रदर्शन किया।

उन्होंने इस घटना को गलत मिसाल पेश करने वाला बताया जो पाकिस्तानओं सहित सभी अल्पसंख्यकों के अधिकारों के खिलाफ है। कार्यकर्ता शुजाउददीन कुरैशी ने कहा कि यह घटना सभी मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के लिए चिंता का प्रतीक है जो सिंध में गलत प्रथा की शुरूआत कर सकता है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने मौलवी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है जिसने कुछ लोगों को कब्र खोदने के लिए कथित रूप से भड़काया। हालांकि इस मौलवी का नाम शिकायत में नहीं है। छह अक्तूबर को मुस्लिमों के एक समूह ने सड़क हादसे में मारे गये दलित हिन्दू युवक 28 वर्षीय भूरो भील का शव जमीन से खोदकर बाहर निकाला था और इसे हाजी फकीर कब्रिस्तान के बाहर निकालकर रख दिया था। उनका कहना था कि एक हिन्दू को मुस्लिम कब्रिस्तान में दफनाया नहीं जा सकता।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You