Subscribe Now!

राजनीतिक दल ने रची अपहरण की साजिश: जीदान

  • राजनीतिक दल ने रची अपहरण की साजिश: जीदान
You Are HereInternational
Saturday, October 12, 2013-1:36 AM

त्रिपोलीः लीबिया के प्रधानमंत्री अली जीदान ने कहा है कि गुरुवार को उनके अपहरण की साजिश एक राजनीतिक दल ने रची थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, राजधानी त्रिपोली में कुछ घंटों के लिए अगवा किए जाने के बाद जीदान को गुरुवार सुबह रिहा कर दिया गया। उन्होंने गुरुवार को ही एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया, लेकिन ज्यादा जानकारी नहीं दी।

जीदान ने कहा कि आने वाले दिनों में वह अधिक जानकारी का खुलासा करेंगे। उल्लेखनीय है कि एक सशस्त्र गिरोह ने त्रिपोली में स्थित एक आलीशान होटल पर गुरुवार तड़के धावा बोला और जीदान को एक अज्ञात स्थान पर लेकर चला गया। लीबिया प्रशासन ने तीन घंटे तक उनकी तलाश की और उसके बाद काउंटर क्राइम एजेंसी ने त्रिपोली में कहा कि जीदान उसके कार्यालय में हिरासत में हैं।

एजेंसी ने कहा कि लीबिया के जनरल नेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष नूरी शाहमीन द्वारा जारी एक गिरफ्तारी वारंट के बाद जीदान को हिरासत में लिया गया है। काउंटर क्राइम एजेंसी के प्रवक्ता अब्दुलकरीम बेलाजी ने गुरुवार शाम कहा कि शाहमीन जीदान के खिलाफ गिरफ्तारी आदेश से वाकिफ हैं और उन्होंने इसे स्वीकृति दी थी, लेकिन जीदान के हाल के मोरक्को दौरे के कारण आदेश के क्रियान्वयन में विलंब हुआ।

शाहमीन ने तत्काल इस बात से इंकार किया कि उन्होंने इस तरह का कोई वारंट जारी किया था। अटॉर्नी जनरल कार्यालय के एक सूत्र ने कहा कि त्रिपोली के फरनाज जिले में काउंटर क्राइम एजेंसी के प्रमुख अब्देलमोनेम अल-सैद अपहरण में अपनी भूमिका को लेकर जांच के दायरे में आ गए हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You