इजरायल: इरान में परमाणु कार्यक्रमों पर लगाए प्रतिबंध न हटाए जाए

  • इजरायल: इरान में परमाणु कार्यक्रमों पर लगाए प्रतिबंध न हटाए जाए
You Are HereInternational
Sunday, October 13, 2013-9:17 AM

यरूशलम: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतानयाहु ने कल ब्रिटेन तथा फ्रांस के मंत्रियों से अपील करते हुये कहा कि वह इरान के परमाणु कार्यक्रम के प्रतिबंधों को कम करने के विषय पर गंभीरता से चर्चा करें। इजरायल के एक अधिकारी ने कल बताया कि नेतानयाहु ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरून तथा फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रैंकोइस होलांदे को फोन कर सूचित किया कि इरान के परमाणु कार्यक्रम पर लगे यह प्रतिबंध अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं।
 
उन्होंने कहा, ''इरान जब तक अपने सैन्य परमाणु कार्यक्रम को भंग नहीं करता, तब तक उसके ऊपर से यह प्रतिबंध नहीं हटाए जाने चाहिए।'' नेतानयाहु ने सख्ती भरे लहजे में कहा कि इरान पर डाले गए दवाब के कारण ही उसके परमाणु कार्यक्रम पर प्रतिबंध लगाना संभव हो पाया है तथा यह दवाब ही इरान को अपने परमाणु कार्यक्रम समाप्त करने के लिए मजबूर करेगा।

इरान के राष्ट्रपति हसन रोहानी ने इस विषय पर कहा कि उसके परमाणु कार्यक्रम देश में शांति बनाए रखने तथा नागरिकों की सुरक्षा के लिए हैं। गत जून में हुए चुनाव तथा हसन रोहनी के राष्ट्रपति बनने के बाद से ही इरान अपने परमाणु कार्यक्रमों पर लगे अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों को मुक्त करने की कोशिश में लगा है।
  
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You