पाकिस्तान नहीं छोड़ सकते मुशर्रफ : गृहमंत्री

  • पाकिस्तान नहीं छोड़ सकते मुशर्रफ : गृहमंत्री
You Are HerePakistan
Sunday, October 13, 2013-2:04 PM

इस्लामाबाद: पकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने शनिवार को कहा कि पूर्व सैनिक शासक परवेज मुशर्रफ देश नहीं छोड़ सकते हैं, क्योंकि उनका नाम एक्जिट कंट्रोल सूची में शामिल है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पाकिस्तान में अटकलें लगाई जा रही थीं कि सरकार से हुए एक समझौते के तहत मुशर्रफ देश छोड़कर जा सकते हैं।

हालांकि, गृह मंत्री ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति का नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट में शामिल है और वह देश तभी छोड़ सकते हैं, जब उन्हें देश के सर्वोच्च न्यायालय की अनुमति हो। राष्ट्रीय राजधानी इस्लामाबाद में खान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुशर्रफ का नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट में शामिल है। अदालत का फैसला आने तक उनका नाम सूची से नहीं हटाया जाएगा।’’

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले तीन आपराधिक मामलों में जमानत मिलने के बाद मुशर्रफ के पाकिस्तान छोडऩे के कयास लगाए जा रहे थे। मुशर्रफ पर देशद्रोह का मामला भी चल रहा है और पाकिस्तान सरकार ने इसकी कार्यवाही शुरु करने के लिए उच्चतम न्यायालय से संपर्क किया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने खुद मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा शुरू करने की घोषणा की थी।

अदालत ने सरकार को यह आदेश दिया है कि वह मुशर्रफ से पूछे कि उन्होंने 1999 में निर्वाचित सरकार को क्यों बर्खास्त किया और किन कारणों से 2007 में उन्होंने संविधान को निलंबित किया था। गृह मंत्री ने बताया कि संघीय जांच एजेंसी इसकी जांच कर रही है और जल्द से जल्द वह इसकी रिपोर्ट पेश करेगी। उन्होंने बताया कि जांचकर्ताओं को छह हफ्ते में पड़ताल खत्म करने का निर्देश दिया गया है।





    
   




 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You