तस्वीरें: बकिंघम पैलेस में चाकू लेकर घुसने का प्रयास

  • तस्वीरें: बकिंघम पैलेस में चाकू लेकर घुसने का प्रयास
You Are HereInternational
Tuesday, October 15, 2013-1:05 AM

लंदन: स्काटलैंड यार्ड ने आज बकिंघम पैलेस में चाकू लेकर घुसने का प्रयास करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। ब्रिटेन के शाही परिवार की सुरक्षा को लेकर यह ताजा खतरा सामने आया है। 44 वर्षीय इस व्यक्ति ने महारानी ऐलिजाबेथ द्वितीय के मध्य लंदन स्थित आवास बकिंघम पैलेस के उत्तरी मध्य दरवाजे से प्रवेश करने का प्रयास किया लेकिन उसे तुरंत रोक दिया गया।

पैलेस प्रशासन ने बताया कि घटना के समय महारानी महल में नहीं थीं। पैलेस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘ मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि महारानी घटना के समय महल में नहीं थीं। इसके सिवाय हम कोई और जानकारी नहीं दे सकते।’’ मेट्रोपोलिटन पुलिस ने एक बयान में बताया, ‘‘ इस व्यक्ति की तलाशी ली गई और उसके पास चाकू पाया गया जिसे जब्त कर लिया गया। उसे संरक्षित स्थल पर घुसपैठ के संदेह में गिरफ्तार कर लिया गया।’’

पिछले महीने भी एक चोर दीवार फांद कर बकिंघम पैलेस में घुस गया और पैर की ठोकर मार कर उसने दरवाजा खोल लिया था। इसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। ऐसी सर्वाधिक सनसनीखेज घटना 1982 की है जब माइकल फेगान नामक व्यक्ति महल में घुसपैठ कर सीधे महारानी के शयनकक्ष में पहुंच गया था।

महारानी की आंख खुली तो उन्होंने पाया कि चोर उनके बिस्तर पर बैठा है। बताया जाता है कि पुलिस द्वारा माइकल को गिरफ्तार किए जाने से पूर्व उसके और महारानी के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत भी हुई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You