शादी के लिए आयोजित कार्यक्रम को विकलांगों की पार्टी में बदला

  • शादी के लिए आयोजित कार्यक्रम को विकलांगों की पार्टी में बदला
You Are HereInternational
Tuesday, October 15, 2013-3:08 PM

उत्तरी डकोटा: मंगेतर के शादी से मुकरने के बाद दुल्हन ने शादी के लिए आयोजित होने वाले कार्यक्रम को विकंलागों के लिए पार्टी में तब्दील करके अपने दुख को दूसरों के सुख में बदलने का एक अनूठा फैसला किया। उत्तरी डकोटा में रहने वाली मिशेल मार्क्सन की शादी की सारी तैयारियां हो चुकी थी। आयोजन स्थल, टैंट, फूल, फोटोग्राफ संगीत बैंड सभी बुक कर लिए गए थे। परन्तु एन मौके पर दूल्हे ने मिशेल के साथ शादी करने से इंकार कर दिया।

लड़के के इस अप्रत्याक्षित फैसले ने जहां एक ओर मिशेल के परिवार को चिंता में डाल दिया, वहीं मिशेल गहरे सदमें में डूब गई। मिशेल का परिवार शादी के आयोजन पर लाखों डॉलर खर्च कर चुका था। यह परिवार 19 अक्तूबर को होने वाली शादी अगर खत्म भी कर देता तो भी इन सभी खर्चो का भुगतान करना ही पड़ता। इसलिए मिशेल और उसके परिवार ने शादी के पूरे इंतजाम को एक पार्टी में बदलने का फैसला किया। यह पार्टी विकलांग लोगों के लिए होगी, ताकि उन्हें जीवन में कुछ खुशी के पल मिल सकें।

मिशेल के परिवार ने जब इसकी जानकारी विकलांगों की देखभाल में लगी संस्था को दी तो पहले पहल तो संस्था प्रमुख को इस पर यकीन नहीं हुआ, लेकिन मिशेल ने उन्हें बताया कि अपने जीवन के एवं बेहद दुखद क्षण को इसरो के लिए सुखद क्षण में बदलने का यही तरीका उन्हें सबसे अच्छा लगा।  मिशेल ने कहा मेरे जीवन का सबसे यादगार लम्हा अब उनके जीवन का सबसे यादगार लम्हा होगा।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You