भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 110 हुई

  • भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 110 हुई
You Are HereInternational
Wednesday, October 16, 2013-2:27 PM

सेबू: मध्य फिलीपीन में आए 7.2 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 110 हो गई है। इस घटना में सिर्फ तीन लोगों को मलबे से जीवित बचाया जा सका। कल के भूकंप में कार्यालयों की इमारतों और मकानों के ध्वस्त होने के साथ कई प्राचीन गिरजाघर भी ध्वस्त हो गए। भूकंप के कई घंटों बाद पास के सेबू प्रांत से तीन लोगों को बचाया गया।

प्रांतीय सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रॉय देवेरातुर्दा ने बताया कि भूकंप का केंद्र बोहोल में था, जहां बचावकर्मियों ने 100 लोगों की मरने की सूचना दी। सेबू में नौ की मौत हुई है और एक अन्य व्यक्ति के मरने की सूचना अन्य द्वीप से मिली। ऊंची इमारतों, घरों और गिरजाघरों के मलबे से लोगों के बड़ी संख्या में जीवित बचने की कम ही संभावना है।

लून के छोटे तटीय शहर में 20 लोगों के मरने की सूचना मिली है जबकि बोहोल में मरने वालों की संख्या सर्वाधिक रही, जिनमें अस्पतालों और गिरजाघरों में दम तोडऩे वाले भी शामिल हैं। कई सड़कों और पुलों के क्षतिग्रस्त होने की खबर है लेकिन स्पैनिश ऑपनिवेशिक काल के ऐतिहासिक गिरजाघरों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है। भूकंप के कारण देश की सबसे प्राचीन सेबू में स्थित 16वीं शताब्दी के 'बैसिलिका ऑफ द होली चाइल्ड' (गिरजाघर) का घंटाघर नष्ट हो गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You