लाओसः विमान दुर्घटना में सभी 44 यात्रियों की मौत

  • लाओसः विमान दुर्घटना में सभी 44 यात्रियों की मौत
You Are HereInternational
Thursday, October 17, 2013-6:17 AM

बैंकाकः लाओस के दक्षिणी हिस्से में घरेलू उडान के दौरान आज लाओ एअरलाइंस का एक विमान खराब मौसम में फंसकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें सवार सभी 44 यात्रियों की मौत हो गई। मृतकों में दस देशों के नागरिक शामिल है। लाओ एअरलाइंस के सूत्रों ने बताया कि लाओ एयरलाइंस का एक विमान मेकोंग नदी में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

दुर्घटना स्थानीय समय के अनुसार दोपहर बाद करीब चार बजे हुई है। दुर्घटना कम्बोडिया और थाइलैंड की सीमा से लगे चंपासक प्रांत में चाकसे के नजदीक हुई। लाओ एअरलाइंस ने कहा है कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जाएगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि नारी तूफान में फंसने के कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो सकता है। लाओस के विदेश मंत्री लौरेंट फेबियस ने कहा है कि मृतकों में ज्यादातर लाओस के नागरिक है। इनके अलावा फ्रांस के सात और थाईलैंड के पांच नागरिक मृतकों में शामिल है।

विमान दुर्घटना में दक्षिण कोरिया, आस्ट्रेलिया, कनाडा, ताईवान, चीन, म्यांमार और वियतनाम के नागरिक भी मारे गए हैं।  इस विमान के चालक दल के पांच सदस्यों की भी मौत हो गई है। थाइलैंड के एक टेलीविजन चैनल ने खबर प्रसारित करने के साथ ही दुर्घटना का शिकार हुए एटीआर 72 टर्बो विमान का पिछला हिस्सा नदी में उठा हुआ दिखाया है जो मेंकांग नदी के प्रवाह में साफ दिखाई दे रहा है। एक अन्य चैनल ने नदी के तट पर बिखरे शव भी दिखाए हैं।

लाओ देश की एकमात्र विमानन सेवा है और 1976 से इसका संचालन शुरु हुआ है। इससे पिछले वर्ष छह लाख 58 हजार से अधिक लोगों ने यात्रा की थी। इसकी घरेलू रूटों के साथ ही चीन, कम्बोडिया, थाईलैंड, वियतनाम सिंगापुर आदि देशों के लिए भी उडानें हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You