ओबामा ने सांसदों का आभार जताते हुए विधेयक पर किए हस्ताक्षर

  • ओबामा ने सांसदों का आभार जताते हुए विधेयक पर किए हस्ताक्षर
You Are HereInternational
Thursday, October 17, 2013-12:10 PM

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आर्थिक संकट को समाप्त करने के लिए ऋण सीमा बढ़ाने और सरकारी कार्यालयों में जारी बंदी को समाप्त करने के लिए संसद में लंबी बहस के बाद पारित विधेयक पर दोनों दलों के नेताओं का आभार जताते हुए आज इस पर हस्ताक्षर कर दिए। इससे पहले ओबामा ने संसद में विधेयक के पारित होने के बाद ह्वाइट हाउस के ब्रीफिंग रूम में संवाददाताओं से कहा कि उन्हें खुशी है कि आर्थिक गतिरोध दूर करने के लिए ऋण सीमा बढ़ाने तथा सरकारी कार्यालयों में जारी बंदी को समाप्त करने के लिए संसद ने विधेयक के प्रारूप पर जो सहमति व्यक्त की है।

उससे न सिर्फ सरकारी कार्यालयों में फिर कामकाज सुचारू रूप से शुरु हो जाएगा, बल्कि आर्थिक स्तर पर जो संकट देश के समक्ष उत्पन्न हो रहा था वह भी खत्म हो जाएगा। विधेयक पर लगभग 11 घंटे बहस हुई और इस दौरान पक्ष तथा विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक भी देखने को मिली। लंबी बहस के बाद आखिर दोनों पार्टियां इस बात पर सहमत हो गई कि विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को अब तक के सबसे बड़े ऋण संकट से बचाने के लिए विधेयक को पारित किया जाना चाहिए।

अमेरिका के ऋण संकट पर लगभग एक सप्ताह से जारी अनिश्चितता से पूरी दुनिया के बाजारों में उथल पुथल का माहौल था। विधेयक पारित होगा या नहीं इसको लेकर वैश्विक बाजार में अनिश्चितता का माहौल था। इस विधेयक के पारित होने से समस्या का स्थायी समाधान नहीं हुआ है, लेकिन एक निश्चित अवधि के लिए संकट टल गया है।
    


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You