वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदा : स्विट्जरलैंड में बिचौलिया गिरफ्तार

  • वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदा : स्विट्जरलैंड में बिचौलिया गिरफ्तार
You Are HereInternational
Friday, October 18, 2013-12:54 PM

मिलान: स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने 3,600 करोड़ रपये के अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदे में कथित बिचौलिये गुइदो राल्फ हैश्के को घूसखोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। इतालवी समाचार वेबसाइट ला रिपब्लिका की रिपोर्ट के मुताबिक हैश्के को इस मामले में अगले सप्ताह तक इटली लाया जा सकता है। समाचार एजेंसी एएनएसए ने कल लिखा था कि स्विट्जरलैंड की अदालत ने फैसला दिया है कि हैश्के को इटली को सौंपा जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि 3,600 करोड़ रपये का वीवीआईपी अगस्तावेस्टलैेंड हेलीकाप्टर आपूर्ति सौदा इतालवी व भारतीय जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में हैं। इस सौदे को सिरे चढ़ाने के लिए पूर्व भारतीय वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी सहित भारतीय अधिकारियों को कथित तौर पर घूस दी गई थी।

त्यागी ने किसी तरह की घूसखोरी के आरोपों से इनकार किया है। स्विस..अमेरिकी हैश्के उन 13 आरोपयिों में से एक है जिन्हें सीबीआई द्वारा एफआईआर में नामजद किया गया है। सीबीआई के एफआईआर के मुताबिक, ‘‘ गुइदो हैश्के और कार्लो गेरोसा :दोनों बिचौलिये: मोहाली स्थित आईडीएस इन्फोटेक व चंडीगढ़ स्थित एयरोमैट्रिक्स इन्फो साल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के जरिए 56 लाख यूरो भारत भेजने और अगस्तावेस्टलैंड से प्राप्त करीब 2.43 करोड़ यूरो आईडीएस ट्यूनीशिया के खाते में रखने में सफल रहे थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You