नोबेल पुरस्कार विजेताओं ने पुतिन को लिखा पत्र

  • नोबेल पुरस्कार विजेताओं ने पुतिन को लिखा पत्र
You Are HereInternational
Friday, October 18, 2013-5:09 PM

एम्सर्टडम: नोबेल पुरस्कार से नवाजे जा चुके ग्यारह लोगों ने समुद्री डकैती के आरोपों में जेल में बंद 28 ग्रीनपीस इंटरनेशनल कार्यकर्ताओं, एक फ्रीलांस फोटोग्राफर और फ्रीलांस फिल्म निर्माता के समर्थन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को एक संयुक्त पत्र लिखा है। इन नोबेल पुरस्कार विजेताओं ने पुतिन को लिखे पत्र में कहा है, ‘हम सभी आपसे यह आग्रह करते है कि 28 ग्रीनपीस कार्यकर्ताओ, एक फोटोग्राफर और एक फ्रीलांस विडियोग्राफर के खिलाफ समुद्री डकैती के आरोपों को वापस लिया जाए।

जिन नोबेल पुरस्कार विजेताओं ने इस पत्र हस्ताक्षर किए है उनमें दक्षिण अफ्रीकी बिशप डेसमंड टुटु, बेट्टी विलियम्स, आस्कर एरियस सांचेज, जोडी विलियम्स-एल-ग्बोवी, टवाक्कोल कारमन, रिगोबेरटा मेन्चु टुम-एम-मागुइरे, शिरिन इडाबी, जोस रामोस होरता और एडोल्फो पिरेज एसक्वाइवेल शामिल है।

28 ग्रीनपीस कार्यकर्ताओ, एक फ्रीलांस फोटोग्राफर और एक फ्रीलांस वीडियोग्राफर को 18 सितम्बर को उस समय हिरासत में लिया गया था जब वे गेजप्रोम आर्कटिक ड्रीलिंग प्लेटफार्म प्रिराझलोम्नया के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। इन लोगों के खिलाफ दो अक्टूबर को समुद्री डकैती के आरोप लगाए गए थे, जिसमें उन्हे अधिकतम 15 वर्ष की सजा हो सकती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You