ईद के दिन मंत्री को गले लगाने के बाद आत्मघाती हमलावर ने किया था विस्फोट

  • ईद के दिन मंत्री को गले लगाने के बाद आत्मघाती हमलावर ने किया था विस्फोट
You Are HereInternational
Saturday, October 19, 2013-12:22 AM

इस्लामाबाद: ईद के दिन खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के कानून और विधायी मामलों के मंत्री इसरारूल्ला गांदापुर (32) को बधाई देने के लिए उनके गले लगने के बाद आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया था। विस्फोट के वक्त मंत्री डेरा इस्माइल खान स्थित अपने घर पर लोगों के साथ इद-उल-अजहा (बकरीद) की बधाई ले दे रहे थे।

प्रांतीय सरकार की प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार हमलावर स्थानीय था और उसकी उम्र 20-22 वर्ष रही होगी। प्रांत के गृह सचिव के अनुसार, हमलावर ने पगड़ी पहनी थी और उसने मंत्री से स्थानीय बोली में बातचीत की। ‘जिओ टीवी’ की खबर के अनुसार, रिपोर्ट में कहा गया है कि हमलावर ने मंत्री के गले लगने के साथ ही विस्फोट कर दिया। इस विस्फोट में मंत्री सहित 10 लोग मारे गए थे।

इसरारूल्ला प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री इनायतुल्ला खान गांदापुर के बेटे हैं। इनायतुल्ला खान सत्तर के दशक में प्रांत के मुख्यमंत्री रहे हैं। इस वर्ष मई में हुए आम चुनाव में गांदापुर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीते थे। बाद में वह क्रिकेटर-नेता इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ में शामिल हो गए। मंत्री के भाई इकरामुल्ला भी इस आत्मघाती हमले में घायल हो गए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You