संविधान के अनुसार ही काम करूंगी: हसीना

  • संविधान के अनुसार ही काम करूंगी: हसीना
You Are HereInternational
Saturday, October 19, 2013-3:52 PM

ढाका: बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने देश में विपक्षी दलों के समय पर चुनाव नहीं होने के अंदेशे को खारिज करते हुए कहा है कि आम चुनाव संविधान के अुनसार और समय पर ही कराए जाएंगे। हसीना ने राष्ट्र के नाम अपने संदेश में विपक्ष की लंबे समय से जारी कार्यकारी सरकार के गठन की मांग को खारिज कर दिया, लेकिन कहा कि देश में सर्वदलीय सरकार की देखरेख में समय पर और निष्पक्ष चुनाव कराए जाएंगे।

दोनों पक्षों के बीच जमकर वाकयुद्ध हो रहा है और सत्ताधारी आवमी लीग तथा बंगलादेश नेशनलिस्ट पार्टी के बीच गतिरोध बना हुआ है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी दलों की सांझा सरकार की देखरेख में आम चुनाव कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आम चुनाव निष्पक्ष हों इसके लिए उन्होंने विपक्ष की नेता से अपने प्रतिनिधि का नाम देने को भी कहा है। उन्होंने कहा कि सभी दलों की सरकार की मौजूदगी में ही अगले आम चुनाव होंगे।

हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग और विपक्ष की नेता बेगम खालिदा जिया के नेतृत्व वाली बंगलादेश नेशनलिस्ट पार्टी, बीएनपी के बीच लंबे समय से तकरार जारी है और दोनों दलों ने अपनी ताकत दिखाने के लिए 25 अक्तूबर को यहां रैली करने की घोषणा की है, जिससे राजधानी में तनाव का माहौल है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You