सोमालिया में आत्मघाती हमले में 15 की मौत

  • सोमालिया में आत्मघाती हमले में 15 की मौत
You Are HereInternational
Sunday, October 20, 2013-2:49 AM

मोगादिशू: मध्य सोमालिया के एक छोटे लेकिन भीड़ भरे रेस्तरां में आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया जिसमें कम से कम 15 लोग मारे गए। स्थानीय पुलिस प्रमुख के अनुसार घटना की जिम्मेदारी शेबाब (आतंकवादी संगठन) ने ली है।

हिरान प्रांत के पुलिए प्रमुख इसाक अली अब्दी ने एएफपी को बताया, अभी तक हमें 15 लोगों के मारे जाने की सूचना है और घायलों की संख्या इससे कहीं ज्यादा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने पहले मरने वालों की संख्या 12 बतायी थी। पास के शहर बुलाबुरदे के शेबाब कमांडर शेख मोहम्मद ने एएफपी को बताया, ‘‘हमला एक मुजाहिद्दीन ने किया है। अल्लाह का शुक्र है कि वह यूरोपीय सैनिकों और दजिबोतियनों सहित कई दुश्मनों को मार गिराने में कामयाब रहा।’’

जिस रेस्तरां को निशाना बनाया गया है वह सेना के बीच बहुत लोकप्रिय है। राष्ट्रपति हसन शेख महमूद ने कहा, यह कायरता भरा काम हिंसक तत्वों ने किया है जिनके लिए इस्लाम के आदर्शों में कोई स्थान नहीं है। उन्होंने एक बयान में कहा, यह साबित करता है कि लड़ाई में हारने के बाद शेबाब ने सिर्फ चरमपंथ को चुना है। प्रधानमंत्री अब्दी फराह शिरदों ने कहा, ‘‘बेलेदवेयने में मासूम लोगों की मौत से मैं बहुत दुखी हूं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You