अमेरिकी ड्रोन हमला पाकिस्तानी संप्रभुता का उल्लंघन: नवाज शरीफ

  • अमेरिकी ड्रोन हमला पाकिस्तानी संप्रभुता का उल्लंघन: नवाज शरीफ
You Are HereInternational
Sunday, October 20, 2013-8:31 AM

लंदन: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अमेरिकी ड्रोन हमले को पाकिस्तान संप्रभुता का उल्लंघन करने वाला  बताया। नवाज शरीफ अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान इस मुद्दे को राष्ट्रपति बराक ओबामा के समक्ष उठाने का फैसला किया है। शरीफ बुधवार को ओबामा से मिलेंगे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शनिवार को यहां अपनी यात्रा के दौरान मीडिया से बातचीत कर रहे थे। अफगानिस्तान, पाकिस्तान की सीमा से सटे कबायली इलाके जो लडाकों का गढ़ माना जाता है।

 

अमेरिकी ड्रोन हमले इस क्षेत्र में अक्सर किए जाते रहे हैं। इन हमलों में आतंकवादियों के साथ-साथ आम नागरिकों की मौत हो जाती है। अमेरिकी ड्रोन, पाकिस्तानी वायु सीमा का सरे आम उल्लंघन कर पाकिस्तानी जमीन पर अपनी कार्रवाई को अंजाम देते हैं और वापास लौटते है। नवंबर 2011 में अमेरिकी ड्रोन हमले में 24 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई थी जिससे नाराज इस्लामाबाद ने अमेरिकी सेना की अफानिस्तान जाने वाली रसद लाइन को बंद कर दिया था जो सात महीने के बाद अमेरिकी माफी के बाद खुली।

 

शरीफ ने पाकिस्तानी .तालिबान के साथ बातचीत करने के लिए सभी राजनीतिक दलो को एकजुट होने का आग्रह किया। शुक्रवार को प्रकाशित संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के हवाले से 330 बार अमेरिकी ड्रोन ने पाकिस्तान में हमले किये है जिसने 2200 लोग मारे गए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You