नवाज शरीफ ने छेड़ा कश्मीर राग, अमेरिका ने ठुकराई गुहार

  • नवाज शरीफ ने छेड़ा कश्मीर राग, अमेरिका ने ठुकराई गुहार
You Are HereInternational
Monday, October 21, 2013-3:17 PM

इस्लामाबाद: अमेरिका ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की कश्मीर मुद्दे पर हस्तक्षेप की मांग सीधे तौर पर ठुकरा दी है। नवाज शरीफ ने बराक ओबामा से अपनी मुलाकात से पहले कश्मीर मुद्दे के समाधान में अमेरिका से हस्तक्षेप की गुहार लगाई थी। परंतु ओबामा प्रशासन ने दो टूक में इससे इंकार कर दिया। ओबामा प्रशासन का कहना हैं कि यह दोनों देशों का आपसी मामला है और जिसे इन दोनों को ही सुलाझाना होगा। एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि कश्मीर पर हमारी नीति में कोई बदलाव नहीं किया हैं।

आपको बता दें कि पिछले पांच सालों में यह पाकिस्तान के किसी नेता की पहली अमेरिका यात्रा है। अमेरिका की अपनी चार दिवसीय सरकारी यात्रा के दौरान नवाज शरीफ रक्षा मंत्री, वाणिज्य मंत्री, उर्जा मंत्री, राजस्व मंत्री, व्यापार प्रतिनिधियों और यूएसएड एडमिनिस्ट्रेटर के साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से मुलाकात करेंगे।

अमेरिका पहुंचने के बाद विदेश मंत्री जान कैरी के साथ विदेश विभाग में रात्रिभोज और मुलाकात के साथ अपने दौरे की शुरूआत करने वाले शरीफ बुधवार को व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उप राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करेंगे। एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने शरीफ की यात्रा को ‘‘ऐतिहासिक’’ बताया जिसका ओबामा उत्सुकता के साथ इंतजार कर रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You