पाक का दावा, भारतीय गोलीबारी में मारे गए दो नागरिक

  • पाक का दावा, भारतीय गोलीबारी में मारे गए दो नागरिक
You Are HereInternational
Monday, October 21, 2013-3:32 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज दावा किया कि नियंत्रण रेखा के समीप भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा ‘बिना किसी उकसावे’ के की गी गोलीबारी में उसके दो नागरिक मारे गए हैं। पाकिस्तान के पंजाब रेंजर्स ने दावा किया कि सियालकोट सेक्टर में भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा ‘लगातार गोलीबारी’ किए जाने के कारण उसके दो नागरिक मारे गए हैं। हालांकि यह नहीं बताया गया कि यह घटना कब हुई। पंजाब रेंजर्स के एक प्रवक्ता ने सरकारी पाकिस्तान रेडियो को बताया कि रेंजर्स ने ‘प्रभावी तरीके से जवाबी कार्रवाई की।’

रिपोर्ट में बताया गया है कि गोलीबारी में कई पालतू पशु मारे गए और कई घरों को भी नुकसान पहुंचा। गौरतलब है कि संघर्ष विराम समझौते के बावजूद नियंत्रण रेखा पर पिछले दो माह से अधिक समय से तनाव जारी है। दोनों पक्षों ने दावा किया है कि उन्होंने संघर्षविराम का उल्लंघन नहीं किया और केवल बिना उकसावे के की गयी गोलीबारी का जवाब भर दिया है। दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने नियंत्रण रेखा पर तनाव के मुद्दे पर पिछले माह न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की शिखर बैठक से इतर विचार विमर्श किया था।

हालांकि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और नवाज शरीफ ने दोनों देशों के डीजीएमओ के बीच बैठक पर सहमति जताई थी लेकिन अभी तक इसके लिए कोई तारीख तय नहीं हुई है। भारत का कहना है कि दोनों देशों के बीच आगे की वार्ता के लिए नियंत्रण रेखा पर हालात सामान्य होना प्रमुख आधार है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You