अमेरिका से व्यापार चाहिए दान नहीं: शरीफ

  • अमेरिका से व्यापार चाहिए दान नहीं: शरीफ
You Are HereInternational
Tuesday, October 22, 2013-12:31 PM

वाशिंगटन: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अमेरिका यात्रा के दौरान कहा है कि पाकिस्तान को अमेरिका से व्यापार चाहिए दान नहीं। अमेरिका की यात्रा के दौरान वहां पाकिस्तानी समुदाय को सम्बोधित करते हुए शरीफ ने कहा, "पाकिस्तान आज जिन मुसीबतों का सामना कर रहा है उसके लिए हम सभी जिम्मेदार हैं। अब हम चाहते हैं कि पाकिस्तान अपने पैरों पर खड़ा हो। हम अमेरिका के साथ समानता के आधार पर संबंध चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "हमें एक दूसरे पर आरोप लगाने की जगह एक-दूसरे के जनादेश का सम्मान करना चाहिए।" इस दौरान उन्होंने कहा कि अमेरिका के विदेश मंत्री जान केरी के साथ मुलाकात में उन्होंने अमेरिका को यह साफ-साफ बता दिया कि पाकिस्तान को उससे व्यापार चाहिए दान नहीं। पाकिस्तान बराबरी के आधार पर उसके साथ संबंध बनाना चाहता है।

पाकिस्तान में 2011 में ड्रोन हमलों में 20 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने और अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को पकडऩे के लिए अमेरिका द्वारा पाकिस्तान में गुपचुप तरीके से चलाए गए अभियान के बाद दोनों देशों के संबंधों में काफी कड़वाहट आ गई थी। इसके बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली सुरक्षा सहायता पर भी रोक लगा दी थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You