पाकिस्तान में सुशासन और सुरक्षित निवेश माहौल चाहता है अमेरिका

  • पाकिस्तान में सुशासन और सुरक्षित निवेश माहौल चाहता है अमेरिका
You Are HereInternational
Tuesday, October 22, 2013-1:49 PM

वाशिंगटन: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने देश में निवेश आकॢषत करने के मकसद से अमेरिकी यात्रा पर आए हुए हैं और ऐसे में अमेरिका ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए वहां सुशासन और निवेश के लिए सुरिक्षत माहौल का आह्वान किया है। अपनी आधिकारिक यात्रा के दूसरे दिन शरीफ ने अमेरिकी चैंबर ऑफ कॉमर्स में अमेरिकी कार्पोरेट अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करने के साथ ही अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि माइक फ्रोमैन और अमेरिकी ऊर्जा मंत्री अर्नेस्ट मोनीज से मुलाकात की।

अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान पाकिस्तान ने अपनी नाजुक अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में अमेरिकी सहायता की मांग की। विश्व के दो सबसे बड़े बाजार भारत और चीन से अपने देश की निकटता का हवाला देते हुए शरीफ ने देश के आर्थिक हालात को सुधारने के लिए उठाए गए कदमों का जिक्र किया और पाकिस्तान में अमेरिकी निवेश का आग्रह किया।

इसके साथ ही अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की यात्रा के दूसरे दिन सुरक्षा माहौल में सुधार और सुशासन के मुद्दे पर चर्चा हुई। ऊर्जा विभाग के प्रवक्ता ने बैठक के बाद पीटीआई को बताया, ‘‘ऊर्जा मंत्री मोनीज ने पाकिस्तान में सुरक्षित निवेश माहौल और सुशासन को बढ़ावा देने वाली नीतियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You