‘स्‍टेरॉयड’ खाने से महिला बनी पुरुष

  • ‘स्‍टेरॉयड’ खाने से महिला बनी पुरुष
You Are HereInternational
Wednesday, October 23, 2013-5:45 PM

लंदन: ब्रिटेन के टीवी शो ‘जोडी मार्श ऑन स्‍टेरॉयड्स’ में इस बार कैंडिस आर्मस्‍ट्रॉन्‍ग नाम की एक महिला की डॉक्‍यूमेंट्री दिखाई गई है, जिनका शरीर स्‍टेरॉयड खाने की वजह से पुरुष के शरीर में तब्‍दील हो गया है। वैसे तो कई हॉलीवुड अभिनेता और बॉडीबिल्‍डर बॉडी बनाने के लिए रोजाना एनाबोलिक स्‍टेरॉयड का इस्‍तेमाल करते हैं।

एनाबोलिक स्‍टेयरॉयड से शरीर में प्रोटीन की मात्रा बढ़ती है, लेकिन इसके कई साइडइफेक्‍ट्स भी हैं, जिसके तहत शरीर में बाल तेजी से उगने लगते हैं और यहां तक कि लीवर तक खराब हो सकता है। कैंडिस की मांसपेशियां अब एक बॉडीबिल्‍डर पुरुष की तरह हो गई हैं और उनकी पीठ, छाती और होंठ के ऊपर बाल उग आए हैं। कैंडिस का कहना है कि मैं कभी महिला से पुरुष नहीं बनना चाहती थी, लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है और अब वह रुक नहीं सकतीं।

कैंडिस ने खुलासा करते हुए कहा कि एनाबोलिक स्‍टेरॉयड की वजह से उनका आकार पुरुष के गुप्‍तांग की तरह हो गया है। इस दवा का असर उनकी ब्रेस्‍ट पर भी पड़ा है। परंतु इसके बावजूद भी वह स्‍टेरॉयड का इस्‍तेमाल बंद नहीं करना चाहतीं। कैंडिस का कहना हैं कि इसका इस्तेमाल बंद करने से चेहरे पर बाल और भारी-भरकम आवाज वापस नहीं जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You