ट्यूनीशिया में आतंकवादियों के साथ झड़प में छह सुरक्षाकर्मियों की मौत

  • ट्यूनीशिया में आतंकवादियों के साथ झड़प में छह सुरक्षाकर्मियों की मौत
You Are HereInternational
Thursday, October 24, 2013-12:18 PM

ट्यूनिस: अफ्रीकी देश ट्यूनीशिया में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई झड़प में सात सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है। गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान में बताया गया कि राजधानी ट्यूनिस से 260 किलोमीटर दक्षिण में सिदी बोजिद में एक मकान में कुछ संदिग्ध आतंकवादी छिपे थे। पुलिस ने जब इस मकान पर छापा मारा, तब दोनों पक्षों के बीच हुई जबरदस्त झड़प में छह सुरक्षाकर्मी मारे गए और चार घायल हो गए। 

आधिकारिक रूप से अभी यह बताया नहीं गया है कि यह आतंकवादी किस संगठन के थे, लेकिन इन आतंकवादियों के ट्यूनीशिया में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अंसार अल शरिया से संबंधित होने की आशंका जताई जा रही है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद अली अरौई ने कहा, "सुरक्षाबलों ने मकान पर छापा मारा तो अंदर छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद दोनों ओर से शुरू हुई गोलीबारी में हमारे छह जवान मारे गये जबकि चार घायल हुए। साथ ही एक बंदूकधारी भी मारा गया।"

उत्तरी अफ्रीकी देशों में अलकायदा से जुडे आतंकवादी संगठनों की जितनी मजबूत पकड़ है उतनी ट्यूनीशिया में नहीं। इसी कारण यहां बड़े पैमाने पर हिंसा नहीं होती है, लेकिन देश में धीरे-धीरे देश में आतंकवादियों की पकड़ मजबूत होने के बाद 2011 में यहां से 'जैसमीन रिवोल्यूशन' की शुरूआत हुई। अंसार अल शरिया ट्यूनीशिया में मजबूत पकड़ रखने वाला एकमात्र आतंकवादी संगठन है, जिसका प्रमुख अफगानिस्तान में सक्रिय रह चुका एक पूर्व आतंकवादी है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You