नकली राइफल लेकर जा रहे बालक को अधिकारियों ने गोली मारी

  • नकली राइफल लेकर जा रहे बालक को अधिकारियों ने गोली मारी
You Are HereInternational
Thursday, October 24, 2013-2:19 PM

वाशिंगटन: अमेरिका के कैलीफोर्निया प्रांत में कल अधिकारियों ने खिलौने वाला राइफल लेकर जा रहे 13 साल के एक बालक पर कई राउंड गोली चलाईं, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना सैंटा रोज शहर की है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि बच्चे से बार-बार राइफल जमीन पर रखने के लिए कहा गया, लेकिन जब वह नहीं माना तो उन्होंने गोली चला दी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

यह घटना ऐसे समय में हुई है जब एक दिन पहले ही 12 साल के एक बालक ने नेवाडा के एक स्कूल में गोलीबारी कर एक शिक्षक की हत्या और दो सहपाठियों को घायल करने के बाद आत्महत्या कर ली थी। सैंटा रोज की घटना पर सोनोमा काउंटी के न्यायाधीश ने सफाई देते हुए कहा कि उसके दो अधीनस्थ अधिकारियों ने एक बालक को 'राइफल' के साथ देखा।

उन्होंने बच्चे से बार-बार राइफल जमीन पर रखने के लिए कहा, लेकिन जब उसने ऐसा नहीं किया तो उन्होंने गोली चला दी। बालक की मौके पर ही मौत हो गई। उसकी पहचान एंडी लोपेज के रूप में हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कम से कम सात राउंड गोली चलाई गई थी। पुलिस ने बताया कि गोली चलाने वाले दो अधिकारियों को जांच पूरी होने तक प्रशासनिक अवकाश पर भेज दिया गया है। एंडी के पिता ने बताया कि उसने खिलौने वाला राइफल एक दोस्त से लिया था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You