शरीफ की अमेरिका यात्रा के बाद अब रूकेंगे ड्रोन हमले: पाकिस्तान

  • शरीफ की अमेरिका यात्रा के बाद अब रूकेंगे ड्रोन हमले: पाकिस्तान
You Are HereInternational
Saturday, October 26, 2013-2:03 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सफल अमेरिका यात्रा के बाद अब उसे अपने कबायली इलाकों में विवादास्पद ड्रोन हमले बंद हो जाने की उम्मीद है। शरीफ की वाशिंगटन की चार दिवसीय यात्रा का बुधवार को समापन हुआ।

उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से अपनी भेंट के दौरान कई बार सीआईए के ड्रोन हमलों का मुद्दा उठाया। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता एजाज चौधरी ने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ड्रोन हमलों पर, हमारा रूख बिल्कुल साफ है। हम आशा करते हैं कि ड्रोन हमले बंद होंगे।’’ उन्होंने कहा कि शरीफ की यात्रा बेहद सफल रही है और उससे संबंधों को सुधारने में मदद मिली जिसमें दरार पड़ गई थी।

उन्होंने कहा, इस यात्रा की प्राथमिक उपलब्धि यह रही कि परस्पर हित के आधार पर अमेरिका के साथ संबंध बनाने के लिए पाकिस्तान के निर्वाचित नेतृत्व द्वारा नई शुरूआत की गई है। चौधरी ने ड्रोन हमले का मुद्दा अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में ले जाने की संभावना खारिज की। उन्होंने कहा, यह दोहरी रणनीति है। हम बिल्कुल साफगोई एवं हर स्तर पर द्विपक्षीय तरीके से यह मुद्दा उठा रहे हैं। हमने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी यह मुद्दा उठाया। पिछले महीने शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में यह विषय उठाया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You