सीरिया में मस्जिद पर कार बम हमला, 7 बच्चों सहित 40 की मौत

  • सीरिया में मस्जिद पर कार बम हमला, 7 बच्चों सहित 40 की मौत
You Are HereInternational
Saturday, October 26, 2013-9:38 AM

बेरूत: सीरिया में दमिश्क के पास सक वाडी बराडा इलाके में कल एक मस्जिद में हुए कार बम धमाके में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर कम से कम 40 हो गई। मारे जाने वाले लोगों में सात बच्चे शामिल हैं। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने यह जानकारी दी। सीरियाई सरकार और विपक्ष ने दमिश्क में हुए इस हमले के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है। सक वाडी बराडा विद्रोहियों के कब्जे में है और राष्ट्रपति बशर अल असद के वफादार सैनिकों ने इसे घेर रखा है।

ऑब्जर्वेटरी ने कहा, ‘‘सक वाडी बराडा में जुमे की नमाज के बाद हुए कार बम विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 40 हो गई। मरने वालों में सात बच्चे और एक महिला शामिल हैं।’’ इसने कहा, ‘‘मृतकों संख्या बढऩे की आशंका है क्योंकि दर्जनों लोग घायल हैं और उनमें से अधिकतर की हालत गंभीर है।’’ इससे पहले सरकारी संवाद एजेंसी साना (एसएएनए) ने हमलों के लिए ‘आतंकवादियों’ को जिम्मेदार ठहराया था।

असद सरकार अपने खिलाफ संघर्षरत विद्रोही बलों को इसी नाम से बुलाती है। विपक्षी राष्ट्रीय गठबंधन (नेशरल कोएलिशन) ने हमले के लिए असद सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए एक बयान में कहा, ‘‘बशर अल असद के गिरोहों ने दोपहर में दो कार बम विस्फोट किए। बम सक वाडी बराडा में ओसामा बिन जैद मस्जिद के सामने लगाए गए थे।’’
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You