लाल मस्जिद मामले में मुशर्रफ की हिरासत बढ़ी

  • लाल मस्जिद मामले में मुशर्रफ की हिरासत बढ़ी
You Are HereInternational
Saturday, October 26, 2013-3:15 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक अदालत ने लाल मस्जिद मामले में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की हिरासत 30 अक्तूबर तक के लिए बढ़ा दी और आदेश दिया है कि अगली सुनवाई इस्लामाबाद के बाहरी इलाके में स्थित मुशर्रफ के फार्महाउस में ही होगी, जिसे उप जेल में तब्दील किया गया है। मुशर्रफ के वकील इलियास सिद्दिकी ने पीटीआई को बताया, ‘‘न्यायिक मजिस्ट्रेट ने हिरासत 30 अक्तूबर तक के लिए बढ़ा दी है। उन्होंने यह भी कहा है कि अगली सुनवाई आठ नवंबर को चक शहजाद स्थित मुशर्रफ के फार्महाउस में होगी।’’

कल मजिस्ट्रेट की अदालत में हुई सुनवाई के दौरान मुशर्रफ की हिरासत बढ़ाई गई। मुशर्रफ को सुरक्षा संबंधी कारणों से अदालत में पेश नहीं किया जा सका। मुशर्रफ का फार्महाउस इस्लामाबाद के बाहरी इलाके चक शहजाद में स्थित है। इस फार्महाउस को ‘उप कारागार’ घोषित किया गया है जहां मुशर्रफ हिरासत में हैं। उनकी पार्टी ने कहा कि मुशर्रफ जमानत मिलने पर पाकिस्तान में रहेंगे और वह अपने खिलाफ लगे मामलों का सामना करेंगे।

कई लोगों का कहना है कि मुशर्रफ पाकिस्तान छोड़ सकते हैं। पाकिस्तानी गृह मंत्रालय ने हाल ही में इसकी पुष्टि की थी कि मुशर्रफ का नाम देश से बाहर नहीं जा सकने वालों की सूची यानी ‘‘एग्जिट कंट्रोल लिस्ट’’ में शामिल है। इसका मतलब यह है कि अदालत की अनुमति के बगैर वह पाकिस्तान नहीं छोड़ सकेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You