इराक धमाकों में मृतकों की संख्या बढ़कर 61 हुई

  • इराक धमाकों में मृतकों की संख्या बढ़कर 61 हुई
You Are HereInternational
Monday, October 28, 2013-1:27 PM

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद के शिया बहुल इलाकों में कल हुए सिलसिलेवार बस-कार धमाकों में मृतकों की संख्या आज बढ़कर 61 तथा 110 से अधिक घायल हुए हैं। पुलिस और अस्पताल सूत्रों ने बताया कि बगदाद के विभिन्न भागों में कल नौ धमाके हुए थे। धमाकों में 110 से अधिक व्यक्ति घायल भी हो गए थे। बगदाद के उत्तरी शहर साब में एक व्यावसायिक क्षेत्र में हुए दो कार धमाकों में आठ लोग मारे गए और 18 घायल हो गए।

इसके अलावा बाया, वालादियात, मशतल हुर्रिया, दूरा, साब, अलबोर, नाहरवान और तरमिया में भी धमाके हुए थे। मशतल धमाका बस अड्डे के पास हुआ, जबकि बाया, दूरा, साब, अलबोर और तरमिया में व्यावसायिक क्षेत्र को निशाना बनाकर बम धमाका किया गया। उत्तरी शहर मोसुल में कार धमाका एक बैंक के बाहर इंतजार कर रहे सैनिकों को निशाना बनाकर किया गया। इसमें चौदह लोग मारे गए,जिनमें तीन सैनिक थे और तीस से अधिक लोग घायल हो गए।

अज्ञात हमलावर ने मोसुल के दो विभिन्न जगहों पर गोलीबारी कर दो सैनिकों और एक नागरिक को मार डाला, जबकि शहर में सेना के चेकपोस्ट के पास हुए कार धमाके में एक महिला की मौत हो गए और आठ लोग घायल हो गए। हमलावरों ने बाकूबा शहर के मुकदातिया क्षेत्र में दो नागरिकों की हत्या कर दी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You