आखिरकार दुनिया के सबसे लंबे शख्‍स को मिली जीवन साथी

  • आखिरकार दुनिया के सबसे लंबे शख्‍स को मिली जीवन साथी
You Are HereInternational
Monday, October 28, 2013-3:24 PM

अंकारा: किसी ने सच ही कहा है कि दो विपरीत गुणों वाले लोग अकसर एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होते हैं, नहीं तो दुनिया के सबसे लंबे शख्‍स को उनकी हमसफर कैसे मिलती। भले ही इंतजार के बाद लेकिन आखिरकार 8 फीट 3 इंच लंबे सुल्‍तान कोसेन को उनका प्‍यार मिल ही गया। सुल्‍तान की नई दुल्‍हन का नाम डीबो है, और वह उनसे 2 फीट 7 इंच छोटी हैं। सुल्‍तान के अनुसार,  उन्‍हें उनकी हमसफर मिलना किसी चमत्‍कार से कम नहीं है।

तुर्की के रहने वाले 30 वर्षीय किसान सुल्‍तान ने शनिवार को 20 वर्ष की अपनी दुल्‍हन के साथ धूमधाम से शादी की। उनकी शादी में बहुत सारे लोग और मीडियाकर्मी शामिल हुए। डीबो के मिलने से पहले कोसेन को अपना जीवन साथी चुनने में बहुत मुश्किले आ रही थीं। जितनी भी लड़कियों देखी, वह उनसे लंबाई में बहुत छोटी होती थीं। लेकिन कहते है न कि अंत भला तो सब भला। शनिवार को सुल्‍तान ने शादी का सूट और 28 इंच के जूते पहने।

सुलतान ने बताया, ''मैं अपना प्‍यार पाकर बेहद खुशी महसूस कर रहा हूं। यह मेरा दुर्भाग्‍य था कि मैं अपने लिए अपनी लंबाई जितनी लड़की नहीं ढूंढ पाया था, लेकिन अब मेरा अपना परिवार और निजी जिंदगी होगी।" आपको बता दें कि सुल्‍तान उन 10 लोगों में से एक हैं, जिनकी लंबाई 8 फीट से अधिक है। यह एक तरह का रेयर डिस्‍ऑर्डर है । इस बीमारी के शिकार लोगों के शरीर में ग्रोथ हॉर्मोन्‍स लगातार बनते रहते हैं। सुल्‍तान वर्ष 2009 में दुनिया के सबसे लंबे शख्‍स बने और वर्ष 2011 में आखिरकार उनके शरीर ने बढ़ना बंद कर दिया।


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You