टोनी एबाट ने आस्ट्रेलियाई सैनिकों को दिया क्रिसमस का तोहफा

  • टोनी एबाट ने आस्ट्रेलियाई सैनिकों को दिया क्रिसमस का तोहफा
You Are HereInternational
Tuesday, October 29, 2013-10:31 AM

सिडनी: आस्ट्रेलिया ने युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में तैनात अपने 1000 सैनिकों को क्रिसमस का नायाब तोहफा दिया है। यह सैनिक क्रिसमस में स्वदेश वापसी करेंगे। आस्ट्रेलिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री टोनी एबाट कल अचानक अफगानिस्तान के उरजगन प्रांत में स्थित आस्ट्रेलिया डिफेंस फोर्स (एडीएफ) के आधार शिविर पर पहुंच कर सैनिकों को यह खुशखबरी सुनाई।

अमेरिका की अगुवाई वाले अन्तरराष्ट्रीय सुरक्षा सहयोग बल (आईएसएएफ) में आस्ट्रेलिया के 20000 हजार से अधिक सैनिक अफगानिस्तान में तालिबान से लोहा ले रहे हैं। आस्ट्रेलिया के मुख्य सैनिक अड्डे तारिन कोट पर एबाट ने कहा कि अफगानिस्तान में अपने खट्टे -मीठे अनुभव के बाद हमारे 1000 सैनिक इस क्रिसमस पर वापस लौटेंगें।

अफगानिस्तान में चल रहे अपने सैन्य कार्यक्रम को उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा का अहम मुद्दा बताया और कहा कि हम अफगानिस्तान को आतंकवादियों का सुरक्षित पनाहगाह नहीं बनने देंगे। हम अफगानिस्तान को एक बेहतर स्थिति में देखना चाहते हैं। 2001 से अफगानिस्तान में अपने सैन्य अभियान के दौरान 40 आस्ट्रेलियाई सैनिक शहीद हुए, जबकि 260 जख्मी हुए हैं। आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने अफगानिस्तान को भविष्य में सहायता देने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि वह अफगान सुरक्षा बलों को प्रशिक्षण तथा विकासात्मक कार्यों के लिए अपनी सेवा देता रहेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You