पाकिस्तान ने फिर व्यक्त की ड्रोन हमलों पर नाराजगी

  • पाकिस्तान ने फिर व्यक्त की ड्रोन हमलों पर नाराजगी
You Are HereInternational
Tuesday, October 29, 2013-3:06 PM

लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन में आयोजित नवीं विश्व इस्लामिक आर्थिक फोरम (डब्ल्यूआईईएफ) की सालाना बैठक में भाग लेने आए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कल अमेरिकी ड्रोन हमले को पाकिस्तान की संप्रभुता का उल्लंघन बताते हुए अपनी नाराजगी व्यक्त की। मीडिया कर्मियों को संबोधित करते हुए शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान एक सम्प्रभु देश है और उसे अपने राष्ट्रीय मुद्दों पर निर्णय लेने का विशेषाधिकार प्राप्त है। शरीफ ने कहा कि उनके हाल के अमेरिका के दौरे पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ बातचीत में ड्रोन हमले पर अपनी नाखुशी का इजहार किया था।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने ड्रोन हमले पर अपनी ङ्क्षचता जताते हुए कहा कि हम वह सभी जरूरी उपाय आजमाएंगे तो पाकिस्तान के राष्ट्रीय हित के लिए जरूरी है। अफगानिस्तान को सहायता करने के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न का उत्तर देते हुए शरीफ ने अफगानिस्तान को पाकिस्तान की विदेश नीति का अहम हिस्सा बताया। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान-पाकिस्तान भाई-भाई है। अफगानिस्तान को सुदृढ़ और स्थिर देखना पाकिस्तान के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण है।

पूर्व आतंकवादी सरगना ओसामा बिन लादेन को पकड़वाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले डा.शकील आफरीदी के मामले में शरीफ ने कहा कि यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है और सरकार इसमें किसी प्रकार का हस्तक्षेप नहीं करेगी। शरीफ इस सम्मेलन के इतर ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई से मुलाकात करेंगे। डब्ल्यूआईईएफ का सम्मेलन 29 से 31 अक्तूबर तक लंदन में आयोजित होगा। 06 मार्च 2006 को स्थापित हुए इस संगठन का मुख्यालय मेलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You