दयनीय हालत में कार की डिकी से मिली एक बच्ची

  • दयनीय हालत में कार की डिकी से मिली एक बच्ची
You Are HereInternational
Tuesday, October 29, 2013-3:45 PM

पेरिस: फ्रांस में मानवीय भावनाओं को झकझोर कर रख देने वाला एक वाकया सामने आया है यहां कार की डिकी में लगभग डेढ वर्ष की एक बीमार बच्ची मिली है। संभवत: बच्ची को जन्म से ही कार की डिकी में रखा गया था। कार को लेकर बच्ची की मां जब एक गैराज में आई तो वहां काम करने वाले एक मैकेनिक को कार की डिकी से आ रही बच्चे के रोने की हल्की-हल्की आवाज आई।

कौतुहल के कारण मैकेनिक ने जब कार की डिकी खोली तो बिना किसी कपड़े के अपने मलमूत्र में सनी कार की डिकी में पड़ी लगभग डेढ वर्ष की बच्ची को देखकर वह हैरान रह गया। जब मैकेनिक ने कार में बच्ची को देखा तो वह बेहद दयनीय हालात में थी, उसे बुखार था और उसके शरीर में पानी की भी काफी कमी थी। मैकेनिक ने बच्ची को अस्पताल पहुंचाया तो डाक्टरों ने बताया कि यह बच्ची सामान्य नहीं थी और उसका विकास अवरूद्ध था।

मैकेनिक की शिकायत पर पुलिस ने बच्ची की मां और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों के खिलाफ बच्ची के शोषण और नाबालिग की जिंदगी को खतरे में डालने का आरोप लगाया गया है। इन पर यदि यह आरोप सही साबित हो जाते हैं, तो इन्हें 10 वर्ष की सजा हो सकती है। बच्ची की मां ने बताया कि यह बच्ची उसकी चौथी संतान है। उसने चोरी छिपे बच्ची को जन्म दिया था। इस दम्पति के इससे पहले तीन बच्चे दो लड़के और एक लड़की है। यह पुर्तगाली मूल के दम्पति बेरोजगार हैं, जो मध्य फ्रांस में ब्रिगनेक गांव में रहते हैं।

बच्ची का पता लगाने वाले मैकेनिक ने बताया कि वह दृश्य बेहद डरावना था, जब उसने कार की डिकी में बेहद लाचार हालत में उस बच्ची को देखा था। मैकेनिक ने बताया कि उस दृश्य की बार-बार याद आने से वह रात में सो नहीं पा रहा है और डर से बार-बार उसकी आंख खुल जाती है। महिला की पड़ोसी ने कहा, हमें पता था कि यह महिला कार में रहती है। मैंने कई बार इस महिला को अपने घर से लगभग 200 मीटर दूर खड़ी कार में देखा। जब भी मैंने देखा उसकी कार की डिकी हमेशा खुली ही नजर आई। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि वह क्या करना चाहती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You