प्रिंस चार्ल्स छह नवंबर को उत्तराखंड आएंगे

  • प्रिंस चार्ल्स छह नवंबर को उत्तराखंड आएंगे
You Are HereNational
Wednesday, October 30, 2013-5:20 PM

देहरादून: ब्रिटेन के प्रिन्स आफ वेल्स प्रिंस चार्ल्स  और उनकी पत्नी डचेज आफ कार्नवल कैमिला पार्कर छह नवंबर को उत्तराखंड आयेंगे। यहां जारी सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्य सचिव सुभाष कुमार ने ब्रिटेन के शाही दंपति के प्रस्तावित उत्तराखंड दौरे की तैयारियों के बारे में आज राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा के दौरान बताया कि प्रिंस आफ वेल्स और उनकी पत्नी छह नवंबर की शाम सवा चार बजे विशेष विमान से जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे।
 
उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे से शाही दंपति सीधे ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन आश्रम जायेंगे, जहां हवन और गंगा आरती करने के बाद वे नरेंद्रनगर स्थित होटल में पहुंचेंगे। कुमार ने बताया कि अगले दिन सात नवंबर को राजधानी देहरादून में स्थित भारतीय सैन्य अकादमी और वन अनुसंधान संस्थान में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद प्रिंस और उनकी पत्नी वापस नरेंद्र नगर चले जायेंगे, जहां मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा उनके स्वागत में रात्रिभोज देंगे।
 
तैयारियों की समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव ने अधिकारियों को उनके आगमन के  दौरान ऋषिकेश, नरेंद्रनगर तथा अन्य मार्गों पर विशेष साफ सफाई तथा चुस्त सुरक्षा व्यवस्था  करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि इस महीने की शुरूआत में भारत में ब्रिटेन के उच्चायुक्त सर जेम्स बेवन भी देहरादून आये थे और उन्होंने आपदा से प्रभावित हुए उत्तराखंड के पुनर्निर्माण खास तौर से शिक्षा और पर्यटन के क्षेत्र में सहयोग की इच्छा व्यक्त की थी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You