जेनेवा-2 सम्मेलन को चीन का समर्थन

  • जेनेवा-2 सम्मेलन को चीन का समर्थन
You Are HereInternational
Thursday, October 31, 2013-12:57 PM

दमिश्क: सीरिया संकट का राजनीतिक समाधान निकालने की कोशिश और इस संबंध में आयोजित होने वाले जेनेवा-2 सम्मेलन का चीन ने समर्थन किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ में दी जानकारी के अनुसार, सीरिया में चीन के राजदूत जांग सुन ने बुधवार को बताया कि उनका देश राजनीतिक समाधान और जेनेवा-2 सम्मेलन को सीरिया के हालिया स्थिति के लिए आवश्यक मानता है।

सीरिया के दौरे पर आए सुन ने संयुक्त राष्ट्र-अरब लीग के संयुक्त विशेष प्रतिनिधि लखदर ब्राहिमी से मुलाकात के बाद कहा कि स्थिति को देखते हुए हम राजनीतिक समाधान और जेनेवा-2 सम्मेलन के आयोजन को आवश्यक मानते हैं। सैन्य समाधान की कोई राह नहीं है और एक पक्ष दूसरे पक्ष को नहीं हरा सकता। उन्होंने कहा कि ब्राहिमी ने अपने मध्यपूर्व की यात्रा से हमें परिणाम दिखाया है। चीन, सीरिया के मसले के राजनीतिक समाधान के लिए जेनेवा-2 सम्मेलन के आयोजन को सक्रिय समर्थन देता है।

उन्होंने कहा कि चीन सीरिया में किसी विदेशी सैन्य हस्तक्षेप का समर्थन नहीं करेगा। सुन ने कहा कि हम विदेशी सैन्य हस्तक्षेप को अस्वीकार करते हैं और सीरिया में युद्ध विराम व हिंसा की समाप्ति की कामना करते हैं। सुन ने कहा कि हम ब्राहिमी के कार्य का समर्थन करते हैं। जेनेवा-2 सम्मेलन का उद्देश्य सीरिया में सरकार और विपक्ष को साथ ला कर देश की हालिया स्थिति का राजनीतिक समाधान ढूंढना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You