मालदीव: भारतीय उच्चायुक्त की कार पर हमला करने वाला गिरफ्तार

  • मालदीव: भारतीय उच्चायुक्त की कार पर हमला करने वाला गिरफ्तार
You Are HereInternational
Thursday, October 31, 2013-11:42 PM

माले: मालदीव पुलिस ने भारतीय उच्चायुक्त राजीव शहारे की कार पर हमला करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मीडिया के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि अदालत के वारंट पर कल रात पौने बारह बजे 22 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया। युवक की पहचान जाहिर नहीं की गई है।

पुलिस ने युवक के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है और न ही यह बताया कि वह किसी संगठन से जुड़ा हुआ है या नहीं। अधिकारियों ने बताया कि वे मामले की जांच कर रहे हैं। सोमवार की सुबह अमीर अहमद मागु में उच्चायोग के सामने खड़ी कार पर युवक ने दो वस्तुएं फेंकी थीं। एक वस्तु से मर्सीडीज बेंज के पीछे के सीसे में छेद हो गया। हालांकि हमले में कोई घायल नहीं हुआ है।

सोमवार को जारी एक बयान में पुलिस ने हमले की आलोचना की और लोगों से आग्रह किया है कि वे घटना में शामिल लोगों के संबंध में जानकारी मुहैया कराएं। सरकार ने एक अलग बयान में कहा कि किसी भी राजनयिक के खिलाफ ऐसे गैरकानूनी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उसने आश्वासन दिया कि राजनयिकों की सुरक्षा के लिए समुचित कदम उठाए जाएंगे। बयान में कहा गया है, ‘‘सरकार ने आश्वासन दिया है कि इस कायरतापूर्ण हमले की पूरी जांच होगी और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय की जद में लाया जाएगा।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You