अमेरिका ने गूगल, याहू डेटा केन्द्रों में घुसपैठ की: रिपोर्ट

  • अमेरिका ने गूगल, याहू डेटा केन्द्रों में घुसपैठ की: रिपोर्ट
You Are HereInternational
Friday, November 01, 2013-12:24 AM

वाशिंगटन: अमेरिका और ब्रिटेन की खुफिया एजेंसियों ने लाखों ईमेल तक पहुंच हासिल करने के लिए याहू और गूगल जैसी लोकप्रिय ईमेल प्रदाताओं के संचार लिंकों में गुप्त तरीके से घुसपैठ की है। मीडिया में आई एक खबर में यह दावा किया गया।

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनएसए) ने अपने ब्रिटिश समकक्ष जीसीएचक्यू के साथ मिलकर लाखों उपयोगकर्ताओं के एकाउंटों का डेटा हासिल करने के लिए डेटा लिंक तक गुप्त तरीके से पहुंच प्राप्त की। ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ ने एक विशेष खबर में कहा कि इन लिंकों को टैप करके, एजेंसी ने लाखों उपयोगकर्ताओं जिनमें से ज्यादातर अमेरिकी शामिल हैं, के एकाउंटों से जानकारी एकत्रित करने के सक्षम हुई।

खबर में कहा गया कि एनएसए ने एकत्रित हुईं सभी जानकारियां अपने पास नहीं रखीं लेकिन उसके पास फिर भी काफी जानकारियां हैं। एनएसए ने हालांकि इन खबर को खारिज किया है और इसके प्रमुख जनरल कीथ एलेक्जेंडर ने कहा कि उनकी जानकारी में ऐसे क्रियाकलाप कभी नहीं हुए। गूगल और याहू ने इस पर चिंता व्यक्त की है।

वाशिंगटन पोस्ट ने कहा कि उनकी खबर सीआईए के भंडाफोड करने वाले एडवर्ड स्नोडेन द्वारा लीक खुफिया दस्तावेजों और अमेरिकी सरकारी अधिकारियों से बातचीत पर आधारित है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You