मुशर्रफ की जमानत की अपील पर सुनवाई 4 नवंबर तक स्थगित

  • मुशर्रफ की जमानत की अपील पर सुनवाई 4 नवंबर तक स्थगित
You Are HereInternational
Friday, November 01, 2013-2:11 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के खिलाफ चल रहे लाल मस्जिद के एक इमाम की हत्या के मामले में, उनकी जमानत की अपील पर सुनवाई अदालत ने आज 4 नवंबर तक स्थगित कर दी।  70 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ इस मामले की सुनवाई भी 11 नवंबर तक स्थगित कर दी गई। पुलिस उन्हें लाल मस्जिद के इमाम गाजी अब्दुल रशीद की हत्या के मामले में ‘‘बेकसूर’’ घोषित कर चुकी है।

इस्लामाबाद के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) वाजिद अली ने मुशर्रफ के जमानत संबंधी आवेदन पर सुनवाई में उनका पक्ष सुना। सुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता हारून रशीद के वकील और लाल मस्जिद शुहदा फाउंडेशन के प्रतिनिधि तारिक असद ने आरोप लगाया कि पुलिस ने इमाम रशीद की हत्या से जुड़े सभी सबूत नष्ट कर दिये और फिर मुशर्रफ को बेकसूर घोषित कर दिया।

असद ने कहा कि वह अदालत में और सबूत पेश करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह मामला महत्वपूर्ण है और इसे सामान्य तौर पर नहीं निपटाया जाना चाहिए। वकील ने पूर्व सैन्य शासक की जमानत संबंधी अपील पर अपना फैसला टालने की अपील की ताकि वह और सबूत अदालत में पेश कर सकें।

मुशर्रफ के वकील इलियास सिद्दिकी ने अदालत से उनकी जमानत की अपील पर आज फैसला करने का अनुरोध किया और कहा कि उनके मुवक्किल को शिकायतकर्ता के वकील की ओर से तैयारी नहीं होने की वजह से परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसके बाद अदालत ने जमानत पर सुनवाई 4 नवंबर तक स्थगित कर दी। इमाम की हत्या के मामले की सुनवाई भी 11 नवंबर तक स्थगित कर दी गई। जज ने कहा कि उन्हें पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ जेल में सुनवाई के लिए अधिसूचना नहीं मिली है।

उन्होंने कहा कि जब तक इस बारे में अधिसूचना नहीं मिल जाती तब तक सुनवाई शुरू नहीं की जा सकती। सुनवाई मुशर्रफ के चक शहजाद फार्महाउस में होनी है जिसे सुरक्षा संबंधी कारणों से उपजेल में तब्दील किया गया है। लाल मस्जिद के इमाम की हत्या का मामला मुशर्रफ के खिलाफ 2 सितंबर को दर्ज किया गया। इमाम के पुत्र हारून ने 2007 के अभियान के लिए पूर्व तानाशाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए इस्लामाबाद उच्च न्यायालय मे गुहार लगाई थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You