पाकिस्तान में दफनाया गया तालिबान प्रमुख हकीमुल्ला महसूद

  • पाकिस्तान में दफनाया गया तालिबान प्रमुख हकीमुल्ला महसूद
You Are HereInternational
Saturday, November 02, 2013-12:31 PM

इस्लामाबाद: देश के अशांत उत्तरी वजीरिस्तान में सीआईए द्वारा संचालित ड्रोन हमलों में मारे गए तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के प्रमुख हकीमुल्ला महसूद को आज एक अज्ञात स्थान पर दफना दिया गया। ‘जियो न्यूज’ ने खबर दी कि अमेरिकी ड्रोन हमलों में मारे गए हकीमुल्ला, उसके चाचा, चालक और अन्य साथियों को उत्तरी वजीरिस्तान में आज सुबह अलग-अलग स्थानों पर दफनाया गया। सूत्रों के अनुसार, तालिबान की केन्द्रीय सलाहकार समिति (मरकाजी मजलिस ए शूरा) जल्द ही नया अध्यक्ष नियुक्त करेगी।

सूत्रों के हवाले से खबर में कहा गया कि अध्यक्ष पद की दौड़ में उमर खालिद, मौलाना फजलुल्ला और खान सैद उर्फ सजना शामिल हैं। हकीमुल्ला की मौत पर हालांकि अभी आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा गया है। कबाइली इलाकों में अमेरिकी ड्रोन हमलों में हकीमुल्ला से पहले तालिबान और अलकायदा के कई अन्य आतंकवादी भी मारे जा चुके हैं। पाकिस्तानी और अंतरराष्ट्रीय मीडिया अतीत में भी हकीमुल्ला की मौत की कई बार खबरें दे चुके हैं, लेकिन कुछ समय गायब रहने के बाद अचानक से वह सामने आ चुका है।

ताजा ड्रोन हमलों से कुछ दिन पहले अमेरिकी विशेष बलों ने तालिबान के उपाध्यक्ष लतीफ महसूद को अफगानिस्तान में पकड़ लिया था। दो दिन में यह दूसरा ड्रोन हमला है। गुरूवार को इस हमले में तीन संदिग्ध आतंकवादी मारे गए। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पिछले महीने अमेरिकी दौरे के बाद से यह दूसरा ड्रोन हमला है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You