पाकिस्तान में हकीमुल्ला की मौत के बाद बढ़ाई सुरक्षा

  • पाकिस्तान में हकीमुल्ला की मौत के बाद बढ़ाई सुरक्षा
You Are HereInternational
Saturday, November 02, 2013-3:41 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अशांत उत्तरी वजीरिस्तान में सीआईए की ओर से संचालित ड्रोन हमले में तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के प्रमुख हकीमुल्ला महसूद की मौत के बाद देशभर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। तालिबान की ओर से किसी भी प्रकार की संभावित प्रतिक्रिया रोकने के लिए पुलिस और सुरक्षा कर्मियों को सर्तकता बरतने का आदेश दिया गया है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता उमर हमीद खान ने पीटीआई से कहा, ‘‘सभी एहतियातन कदम उठा लिए गए हैं।’’

सुरक्षा विशेषज्ञों ने कहा कि हकीमुल्ला की मौत के बाद तालिबान की ओर से प्रतिक्रिया दिए जाने की उम्मीद है। इस्लामाबाद के अलावा देश के सभी संवेदनशील सरकारी संस्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सामान्य दिनों की अपेक्षा सड़कों पर अधिक पुलिसकर्मी देखे जा सकते हैं। ड्रोन हमला ऐसे समय हुआ है जब पाकिस्तानी सरकार तालिबान के साथ शांति वार्ता शुरू करने की तैयारी कर रही है, ताकि देश में हिंसा का चक्र समाप्त हो।

हिंसा के कारण कम से कम 7000 सुरक्षाकर्मी और करीब 40,000 लोग मारे गए हैं। गृह मंत्री चौधरी निसार ने तत्काल प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ड्रोन हमलों का मकसद तालिबान के साथ शांति वार्ता में बाधा उत्पन्न करना था। उन्होंने जमात ए इस्लामी के प्रमुख सैयद मुनव्वर हसन और जेयूआई-एफ के नेता मौलाना फजलुर रहमान से बात की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You