तालिबान कमांडर की मौत से पाकिस्तान की शांति वार्ता पर आंच

  • तालिबान कमांडर की मौत से पाकिस्तान की शांति वार्ता पर आंच
You Are HereInternational
Sunday, November 03, 2013-12:31 AM

इस्लामाबादः पाकिस्तानी तालिबान के प्रमुख हकीमुल्ला मेहसूद की शुक्रवार को एक अमेरिकी ड्रोन हमले में मौत के कारण तालिबान आतंकवादियों के साथ सरकार की शांति वार्ता खटाई में पडऩे का अंदेशा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार उत्तरी वजीरिस्तान में एक परिसर और वाहन पर ड्रोन हमलों में पांच वरिष्ठ नेताओं के साथ मेहसूद की मौत हुई थी। सरकार के साथ संभावित वार्ता के मुद्दे पर चर्चा करने के बाद तालिबान नेता ड्रोन के निशाने पर आ गए। ताजा आंकड़ों के अनुसार परिसर में एकत्र करीब 20 तालिबानी आतंकवादी ड्रोन हमले में मारे गए।

पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने अमेरिकी सरकार पर आरोप लगाया कि वह शांति वार्ता के प्रयासों को नुकसान पहुंचा रहा है। उन्होंने कहा कि तीन सदस्यीय एक सरकारी दल शनिवार को तालिबान से वार्ता करने उत्तरी वजीरिस्तान जाने वाला था लेकिन हमले के कारण वार्ता स्थगित कर दी गई।

इससे पहले, जून की शुरुआत में तहरीक-ए-तालिबान ने अपने उपनेता वली-उर-रहमान मेहसूद के ड्रोन हमले में मारे जाने के बाद वार्ता स्थगित कर दी थी। राजनीतिक विशेषक इमरान सहगल ने कहा कि मेहसूद की मौत प्रस्तावित शांति वार्ता और टीटीपी के लिए बड़ा झटका है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You