मुर्सी की सुनवाई से पहले बंदूकधारी ने की दो पुलिसकर्मियों की हत्या

  • मुर्सी की सुनवाई से पहले बंदूकधारी ने की दो पुलिसकर्मियों की हत्या
You Are HereInternational
Monday, November 04, 2013-11:01 AM

काहिरा: सत्ता से हटाए गए राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के मामले की सुनवाई से कुछ ही घंटे पहले बंदूकधारियों ने स्वेज नहर के पश्चिमी तट पर स्थित इस्लामिया के पास मिस्त्र के दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी। सुरक्षा सूत्रों ने कल बताया कि तीसरा पुलिसकर्मी उस समय घायल हो गया जब इन सशस्त्र लोगों ने अपनी कार में से अधिकारियों की चौकी पर स्वचालित हथियारों से गोलियां चलाईं। चिकित्सीय सूत्रों ने इस संख्या की पुष्टि की है।

मिस्र में लोकतांत्रिक रूप से चुने गए पहले राष्ट्रपति मुर्सी को सेना द्वारा 3 जुलाई को सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद से लगभग रोज होने वाले हमलों में दर्जनों पुलिसकर्मियों और सैनिकों की जानें गई हैं। सेना द्वारा बनाई गई अंतरिम सरकार ने मुर्सी समर्थक समूहों को इन हमलों का जिम्मेदार ठहराया है। इन सशस्त्र समूहों में अधिकतर अलकायदा से संबंधित हैं। इन समूहों ने दावा किया है कि तनाव फैलाने की यह कोशिशें उनकी ओर से की गई है।

उनका दावा है कि यह सत्ता से बेदखली के समय मुर्सी समर्थकों के खिलाफ की गई रक्तरंजित कार्रवाई का जवाब है, जिसमें एक हजार से ज्यादा लोग मारे गए थे। मुर्सी समर्थकों का कहना है कि सरकार उनके खिलाफ झूठे आरोप लगा रही है। इन समर्थकों ने सेना-के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों का आह्वान किया है, जिससे नई झड़पों का भय पैदा हो गया है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You