माली में फ्रांस के अपहरण किए गए दो पत्रकारों की हत्या

  • माली में फ्रांस के अपहरण किए गए दो पत्रकारों की हत्या
You Are HereInternational
Monday, November 04, 2013-12:14 PM

बामाको: माली में सशस्त्र लोगों द्वारा अपहरण किए गए रेडियो फ्रांस इंटरनेशनल (आरएफआई) के दो पत्रकार मृत पाए गए हैं। आरएफआई ने बताया कि गिस्लेने दूपों और क्लाउड वलरें एक अलगाववादी संगठन नेशनल मूवमेंट फोर द लिबरेशन ऑफ अजावाद के प्रवक्ता के साक्षात्कार के लिए शनिवार को किदाल गए थे, जहां प्रवक्ता के घर के बाहर उनका अपहरण कर लिया गया।

एमएनएलए के प्रवक्ता अम्बेरी अग रिस्सा ने बताया कि उन्होंने अपने घर के बाहर शोर सुना और देखा की कुछ लोग पत्रकारों का अपहरण कर रहे थे। आरएफआई के कहे अनुसार, पगड़ी पहने अपहरणकर्ताओं ने रिस्सा को घर में जाने का आदेश दिया। प्रवक्ता ने बताया कि वलरें और दूपों ने अपहरणकर्ताओं से खुद को बचाने की कोशिश की। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रैंकोइस होलांदे ने अपने कार्यालय में इस बात की निंदा करते हुए अपना आक्रोश प्रकट किया है।

उन्होंने पत्रकारों की हत्या के कारण का पता लगाने के लिए अपने मंत्रियों की एक बैठक बुलाई है। फ्रांस के राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया कि होलांदे और माली के नेता इब्राहिम बोउबाकर केटा ने फोन पर बात की और उत्तरी माली में मौजूद आतंकवादी संगठनों के खिलाफ लगातार लड़ाई जारी रखने की प्रतिबद्धता जताई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You