उत्तर पूर्वी नाइजीरिया में आतंकवादी हमलों में 70 मरे

  • उत्तर पूर्वी नाइजीरिया में आतंकवादी हमलों में 70 मरे
You Are HereInternational
Tuesday, November 05, 2013-5:58 AM

मैदुगुरी: उत्तरपूर्वी नाइजीरिया में सक्रिय इस्लामिक आतंकवादी संगठन बोको हरम के पिछले कुछ दिनों में किए गए हमलों में 70 लोगों की मौत हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस संगठन ने विभिन्न आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देते हुए इन लोगों की हत्याएं की हैं। गौरतलब है कि राष्ट्रपति गुडलक जोनाथन ने पिछले पांच महीनों से सेना को इस संगठन के खिलाफ अभियान तेज करने के निर्देश दे रखे हैं।

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने गत शनिवार को एक विवाह समारोह से लौट रहे लोगों पर घात लगाकर हमला किया जिसमें दूल्हें सहित कम से कम तीस लोग मारे गए। हालांकि सेना ने पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। दूसरी घटना गत गुरूवार को गुलुंबा गांव की है जहां मोटरसाइकिलों और छोटे वाहनों में सवार आतंकवादियों ने 27 लोगों को गोलियों से छलनी कर दिया। इस हमले में 12 लोग घायल हुए थे।

सूत्रों ने कहा कि शनिवार की रात को टी. जंक्शन गांव में इसी तरह के हमले में 13 लोग मारे गए। दरअसल नाइजारिया में इसाई और मुस्लिम समुदाय के लोग रहते हैं लेकिन यह संगठन देश के मुस्लिम बहुल इलाकों को मिलाकर एक अलग इस्लामिक राज्य की स्थापना के पक्ष में है। वर्ष 2009 से अब तक इस संगठन के हमले में हजारों लोग मारे जा चुके हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You