मेहसूद के मारे जाने को लेकर अमेरिका पाक के बीच तनाव बरकरार

  • मेहसूद के मारे जाने को लेकर अमेरिका पाक के बीच तनाव बरकरार
You Are HereInternational
Tuesday, November 05, 2013-8:32 AM

वॉशिंगटन: करीब एक पखवाड़े पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ‘‘अत्यंत सफल’’ अमेरिका यात्रा के बाद पिछले सप्ताह कथित तौर पर एक ड्रोन हमले में तालिबान प्रमुख हकीमुल्ला मेहसूद के मारे जाने को लेकर दोनों देशों के संबंधों में तनाव व्याप्त है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जे कार्ने ने कल कहा ‘‘हमारे संबंधों में तनाव बरकरार है फिर भी हम उनके साथ काम कर रहे हैं क्योंकि हमारे बीच सुरक्षा और अर्थव्यवस्था सहित कई महत्वपूर्ण साझा द्विपक्षीय हित हैं।’’

 

मेहसूद की मौत को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में कार्ने ने कहा ‘‘हमारे रिश्तों की मजबूती दोनों देशों के हित में है और हम यही करने के लिए प्रयासरत हैं।’’ अमेरिका ने तहरीक ए तालिबान (टीटीपी) नेता मेहसूद की मौत की न तो पुष्टि की और न ही इससे इंकार किया है।

 

उस पर अमेरिका ने 50 लाख डॉलर का ईनाम घोषित किया था और फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन्स (एफबीआई) उसे दुनिया के सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों में से एक मानता रहा है। विदेश मंत्रालय की उप प्रवक्ता मैरी हर्फ ने संवाददाताओं को बताया ‘‘हकीमुल्ला मेहसूद से जुड़ी खबरों की मैं पुष्टि नहीं कर रही हूं।’’ कार्ने ने भी खबरों की पुष्टि करने से मना कर दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You