पाक सेना ने प्रदर्शित की ड्रोन नष्ट करने की तकनीक

  • पाक सेना ने प्रदर्शित की ड्रोन नष्ट करने की तकनीक
You Are HereInternational
Tuesday, November 05, 2013-2:33 PM

इस्लामाबाद: ड्रोन हमलों को लेकर अमेरिका के साथ जारी तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना ने आज सैन्य अभ्यास के दौरान सफलतापूर्वक एक ‘‘ड्रोन’’ को नष्ट कर दिया। इस अभ्यास को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कयानी ने देखा। ‘द न्यूज डेली’ के मुताबिक, पंजाब प्रांत के बहावलपुर में कल ‘आजम-ए-नौ 4 अभ्यास’ के दौरान सेना के वायुरक्षा विभाग ने अपनी ड्रोनरोधी तकनीक से सफलतापूर्वक एक ड्रोन को नष्ट कर दिया।

सेना ने 35 एमएम ओरलिकॉन गन से ड्रोन पर लक्ष्य साधा था। यह युद्धाभ्यास खैरपुर तमेवली में पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा पिछले पांच सालों में किए गए संयुक्त सैन्य अभ्यासों का ही एक हिस्सा था। खैरपुर तमेवली अंतरराष्ट्रीय सीमा से 75 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। पाकिस्तान में ड्रोन हमला लोगों के बीच एक भावनात्मक विषय बन गया है। शुक्रवार को सीआईए-संचालित जासूसी विमान द्वारा किए गए हमले पर लोगों की राय भी बंटी हुई है।

इस हमले में पाकिस्तान तालिबान का प्रमुख हकीमुल्लाह महसूद मारा गया था। कुछ को छोड़कर आमतौर पर सभी पाकिस्तानी राजनीतिक नेताओं ने इस हमले की निंदा की है। उनका कहना है कि इस तरह की कार्रवाई जानबूझकर तालिबान के साथ शांतिवार्ता प्रभावित करने के इरादे से की गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You