चीन में सीरियल बम धमाके,1 की मौत 8 घायल

  • चीन में सीरियल बम धमाके,1 की मौत 8 घायल
You Are HereInternational
Wednesday, November 06, 2013-10:23 AM

बीजिंग: उत्तरी चीन के शांक्सी प्रांत में कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यालय के सामने आज सुबह हुए कई छोटे विस्फोटों में एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा आठ अन्य घायल हो गए। चीन की सरकारी संवाद समिति शिंहुआ ने यहां बताया कि शांक्सी प्रांत की राजधानी ताईयुआन में कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यालय के सामने एक के बाद एक कई धमाके सुने गए।

बम में धातु के छोटे छर्रे भरे गए थे जिससे लगता है कि यह देसी बम थे। शिंहुआ ने प्रत्यक्षदर्शियों  के हवाले से बताया कि कुल सात धमाके हुए हैं। सोशल मीडिया पर आई तस्वीरों में पार्टी कार्यालय के सामने सड़क पर धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है और कई वाहनों के शीशे चकनाचूर हो चुके हैं। तस्वीरों में कार्यालय की इमारत सही सलामत दिख रही है। फिलहाल इन हमलों के बारे में सरकार की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है, लेकिन चीन में ऐसे हमले कोई नई बात नहीं हैं।

पिछले सप्ताह बीजिंग में भी एक कार बम विस्फोट हुआ था, जिसमें कई लोग मारे गए थे। चीन सरकार ने इसके लिए इस्लामी आतंकवाद को जिम्मेदार ठहराया था। वर्ष 2011 में जियांग्सी प्रांत में एक किसान ने तीन सरकारी इमारतों में बम विस्फोट कर दिया था, जिसमें मलावर किसान के अलावा दो और लोग मारे गए थे। वर्ष 2005 में एक अन्य किसान ने फुजियन प्रांत में एक बस में विस्फोट कर दिया था, जिसमें उसकी मौत हो गई थी और 31 अन्य घायल हो गए थे।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You