व्हाइट हाउस में मिशेल ओबामा ने डांस करके मनाई दिवाली

  • व्हाइट हाउस में मिशेल ओबामा ने डांस करके मनाई दिवाली
You Are HereInternational
Wednesday, November 06, 2013-4:36 PM

वॉशिंगटन: अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने व्हाइट हाउस में दिवाली पर कुछ स्थानीय विद्यार्थियों के साथ स्टेट डाइनिंग रूम में बॉलीवुड के गीत पर नृत्य करने की कोशिश की। उन्होंने भारतीय समुदाय के सदस्यों और भारतीय-अमेरिकी अधिकारियों और उपस्थित अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए मंगलवार को कहा कि हमने राष्ट्रपति बराक ओबामा के पद संभालने के बाद से हर साल व्हाइट हाउस में यह त्योहार मनाया है। ऐसा करने के पीछे वजह रही है।

उन्होंने कहा कि हमने दोपहर में बॉलीवुड के एक गाने पर नृत्य की कोशिश की। और बेशक, जैसा कि आप सभी जानते हैं, मैं मानती हूं कि मैं नृत्य कर सकती हूं। लेकिन वैसा नहीं जैसा वे कर सकते हैं। लेकिन हमने बेहतरीन वक्त बिताया।


मिशेल ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब हमने व्हाइट हाउस के स्टेट रूम में बॉलीवुड गाने पर नृत्य किया है। इस दौरान उनके नृत्य प्रशिक्षक नकुल देव महाजन ने भी हिस्सा लिया। नकुल के साथ ही भारतवंशी फैशन डिजाइनर नईम खान ने शिरकत की। उन्होंने मिशेल का परिधान तैयार किया था।

मिशेल ने कहा हमारा मतलब होता है कि हम सभी की संस्कृति, परंपरा को सम्मान देना और उसे अपनाना चाहते हैं, यह हमें वह बनाता है जो हम अमेरिकी हैं। और दिवाली इनमें से एक महत्वपूर्ण परंपरा है। मिशेल ने कहा कि मुझे व्हाइट हाउस में आप लोगों के साथ शानदार त्योहार का जश्न मनाने का बेहद गर्व है और मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You