नजरबंदी के 6 महीने बाद रिहा हुए मुशर्रफ

  • नजरबंदी के 6 महीने बाद रिहा हुए मुशर्रफ
You Are HereInternational
Wednesday, November 06, 2013-9:32 PM

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ नजरबंदी के छह महीने बाद पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या सहित सभी चार बड़े मामलों में जमानत मिलने के बाद आज रिहा हो गए। मुशर्रफ 70 ने लाल मस्जिद के एक मौलवी की हत्या के मामले में एक अदालत से जमानत मिलने के दो दिन बाद आज एक-एक लाख रूपए के दो जमानत बांड जमा कराए। इस्लामाबाद के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने 4 नवंबर को 70 वर्षीय मुशर्रफ से एक-एक लाख रूपए के दो जमानत बांड जमा करने को कहा था।

 उनके वकील इलियास सिद्दीकी ने कहा, ‘‘मुशर्रफ अब एक आजाद शख्स हैं।’’ मुशर्रफ को इस्लामाबाद के बाहरी इलाके में स्थित फार्महाउस में रखा गया था और इस फार्महाउस को ही ‘उप कारागार’ घोषित किया गया था। जल्द ही फार्महाउस को उप कारागार घोषित करने संबंधी अधिसूचना को वापस ले लिया जाएगा।

मुशर्रफ की पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग :एपीएमएल: की प्रवक्ता आसिया इसहाक ने पीटीआई को बताया, ‘‘उप कारागार संबंधी अधिूसचना को जल्द वापस लिया जाएगा। मुशर्रफ जल्द ही मीडिया से बात करेंगे।’’ उधर, रावलपिंडी की आदियाला जेल के कर्मचारी चक शहजाद स्थित मुशर्रफ फार्महाउस में तैनात हैं। एपीएमएल के नेता और समर्थक फार्महाउस के बाहर जमा हुए और मिठाइयां बांटीं। बड़े पैमाने पर मीडिया के लोग भी वहां मौजूद थे। मुशर्रफ के कानूनी के दल के प्रमुख सदस्य अहमद रजा कसूरी ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति की रिहाई किसी सौदे के तहत नहीं हुई है।  
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You