इराक में सैन्य अड्डे पर आत्मघाती विस्फोट, 30 की मौत

  • इराक में सैन्य अड्डे पर आत्मघाती विस्फोट, 30 की मौत
You Are HereInternational
Friday, November 08, 2013-11:10 AM

बगदाद: इराक में एक सैन्य अड्डे को निशाना बनाते हुए किए गए दोहरे कार बम हमले सहित श्रृंखलाबद्ध बम हमलों में 30 व्यक्ति मारे गए। अधिकारियों ने बताया कि बम हमला तब हुआ, जब कल देर रात तरमियाह नगर में दो आत्मघाती हमलावर विस्फोटकों से भरी अपनी कार लेकर सैन्य अड्डे में घुस गए और विस्फोट कर दिया। जिससे कम से कम 19 सैनिक मारे गए और 41 अन्य घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि अड्डे की सुरक्षा में तैनात सैनिकों ने एक कार के नजदीक आने पर उस पर गोलियां चलाईं, लेकिन इसके बावजूद वह अपनी कार को अड्डे के प्रवेश द्वार पर विस्फोट करके उड़ाने में सफल रहा। दो मिनट बाद दूसरा आत्मघाती अपनी कार में वहां पहुंचा और उन सैनिकों के बीच अपनी कार विस्फोट करके उड़ा दी, जो वहां पहले विस्फोट के बाद एकत्रित हुए थे।

किसी भी समूह ने इस दोहरे कार बम विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। सुरक्षा बलों के खिलाफ आत्मघाती हमले अलकायदा की  स्थानीय शाखा की पसंदीदा रणनीति है। पुलिस ने बताया कि कल करबला जाने वाले श्रद्धालुओं को भोजन वितरित करने वाले एक शिविर में हुए एक बम विस्फोट में चार व्यक्ति मारे गए और छह अन्य घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि उससे पहले बगदाद से करीब 330 किलोमीटर दूर अना नगर में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी अपनी कार एक सैन्य चौकी से टकरा दी, जिसमें तीन सैनिकों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि बगदाद से दक्षिण एक नगर में एक अन्य बम विस्फोट में दो व्यक्तियों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मासुल शहर में कल शाम एक बाजार में बम विस्फोट हुआ, जिसमें दो व्यक्तियों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You