तूफान 'हैयान' की चपेट में फिलीपींस, 3 मरे

  • तूफान 'हैयान' की चपेट में फिलीपींस, 3 मरे
You Are HereInternational
Saturday, November 09, 2013-3:56 AM

मनीलाः सुपर तूफान हैयान ने शुक्रवार को मध्य फिलीपींस के व्यापक हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान कम से कम तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फिलीपींस के राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण एवं प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) के प्रवक्ता रे बालिदो ने कहा कि उन्हें अबतक तीन व्यक्तियों के मरने की जानकारी है। इनमें से दो बिजली का करंट लगने से मरे हैं, जबकि एक आकाशीय बिजली से। इसके अलावा सात अन्य घायल हो गए हैं। तूफान के कारण 235 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार हवाएं चल रही हैं।

बालिदो ने कहा कि मीमापोरा, बिकोल, पश्चिमी विसायास, मध्य विसायास, उत्तरी मिंडाना और कारागा क्षेत्रों से 145,649 परिवारों को तूफान पहुंचने से पहले 581 शिविरों में पहुंचा दिया गया। तूफान प्रभावित कई हिस्सों में बिजली गुल है। आपदा प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) के कार्यकारी निदेशक एडुआर्डो डेल रोसारियो ने कहा कि हैयान का प्रभाव, तूफान रूपिंग की तुलना में बहुत कम है। रूपिंग 1990 में इन्हीं इलाकों में आया था और उसमें 508 व्यक्तियों की मौत हो गई थी, 1,278 व्यक्ति घायल हो गए थे और 246 अन्य लापता हो गए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You