मालदीवः सुप्रीम कोर्ट ने स्थगित किया रन ऑफ चुनाव, 16 नवंबर को होगा चुनाव

  • मालदीवः सुप्रीम कोर्ट ने स्थगित किया रन ऑफ चुनाव, 16 नवंबर को होगा चुनाव
You Are HereInternational
Sunday, November 10, 2013-12:17 PM

मालदीव के सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति पद के लिए रविवार को होने वाले रन ऑफ चुनाव को स्थगित करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट का यह आदेश पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद के पहले दौर में आगे रहने और पूर्ण बहुमत हासिल करने में विफल रहने के एक दिन बाद आया है। कोर्ट ने सभी को सूचित करते हुए कहा कि आज का चुनाव नहीं हो सकता। कोर्ट ने चुनाव रूकवाते हुए अपने आदेश में कहा कि पहले दौर के अगले ही दिन रन ऑफ चुनाव कराने से कई लोगों के संवैधानिक अधिकारों का महत्व कम हो सकता है इसलिए कोर्ट ने आदेश दिया कि दूसरे दौर का चुनाव 16 नवंबर को कराया जाए।

 

कोर्ट ने कहा कि रन ऑफ के लिए शनिवार का दिन सबसे बेहतर रहेगा। गौरतलब है कि एक पराजित उम्मीदवार ने सुप्रीम कोर्ट से रन ऑफ स्थगित किए जाने का आग्रह किया था, जिसके बाद शीर्ष अदालत ने यह फैसला दिया। हालांकि पहले ही चुनाव आयोग ने रन ऑफ चुनाव की तारीख पहले 16 नवंबर रखी थी।

 

हालांकि, नशीद, यामीन और इब्राहिम की निवर्तमान राष्ट्रपति मोहम्मद वहीद हसन के साथ बुधवार को हुई बैठक में सभी उम्मीदवारों ने 11 नवंबर की संवैधानिक समयसीमा से पहले नया राष्ट्रपति निर्वाचित करने के प्रयास के तहत रन ऑफ पहले कराए जाने पर सहमति जताई थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You